• Thu. May 26th, 2022

ईशान किशन कप्तान रोहित के साथ पहले वनडे में ओपनिंग करते नजर आएंगे

IND vs WI 1st ODI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज (IND vs WI ODI Series) का पहला मैच 6 फरवरी को खेला जाएगा. इससे एक दिन पहले प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने एक खिलाड़ी के प्लेइंग इलेवन में शामिल रहने का खुलासा किया है. यह खिलाड़ी विस्फोटक बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) हैं. ईशान किशन कप्तान रोहित शर्मा के साथ पहले वनडे में ओपनिंग करते नजर आएंगे.

प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोहित शर्मा ने बताया, ‘ईशान एकमात्र विकल्प हैं. वह ओपनिंग करेंगे. मयंक अभी भी आइसोलेशन में हैं. नियम सबसे पहले हैं. जो भी खिलाड़ी ट्रेवलिंग पर हैं, उन्हें क्वारंटाइन रहना होगा. अगर कोई इंजरी नहीं होती है तो ईशान ही ओपनिंग करेंगे.’ टीम इंडिया के दोनों ओपनर शिखर धवन और ऋतुराज गायकवाड़ फिलहाल कोरोना संक्रमित हैं. केएल राहुल भी पहले वनडे के लिए उपलब्ध नहीं हैं. ऐसे में BCCI ने ईशान किशन को टीम से जोड़ने का फैसला लिया है.

इससे पहले ईशान किशन को वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे टीम की स्क्वॉड से बाहर रखा गया था लेकिन वे टी-20 स्क्वॉड में शामिल थे. चयनकर्ताओं के नए फैसले से अब उन्हें वनडे टीम का हिस्सा बनने का भी मौका मिलेगा. ईशान किशन को वनडे टीम में शामिल करने का फैसला इसीलिए लिया गया क्योंकि वह दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद से ही बायो बबल में मौजूद थे.

सीरीज के पहले टीम इंडिया के चार खिलाड़ी हुए थे कोरोना पॉजिटिव
वनडे सीरीज के पहले टीम इंडिया के चार खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. इनमें सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और ऋतुराज गायकवाड़, मध्य क्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और तेज गेंदबाज नवदीप सैनी शामिल थे. चयनकर्ताओं ने इसके बाद फौरन मयंक अग्रवाल को टीम से जोड़ने का ऐलान किया था.