• Thu. May 26th, 2022

बंगाल: अस्पताल परिसर के उद्घाटन के दौरान मोदी से ममता नाराज, कहा- यह हम पहले ही कर चुके

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कोलकाता में एक अस्पताल परिसर का उद्घाटन किया। इस दौरान कार्यक्रम के दौरान मौजूद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पीएम मोदी से नाराज दिखीं। उन्होंने दावा किया कि पीएम मोदी जिस हॉस्पिटल का उद्घाटन कर रहे हैं, वो तो राज्य सरकार पहले ही कर चुकी है।

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री ने कार्यक्रम में शामिल होने के लिए मुझे दो बार फोन किया था। मैंने सोचा कि कोलकाता का यह कार्यक्रम है और पीएम मोदी भी यहां आ रहे हैं। इसलिए इसमें जरूर शामिल होना चाहिए।

उन्होंने कहा, ‘पीएम मोदी को बताना चाहती हूं कि इसका उद्घाटन हमारी सरकार ने पहले की कर दिया था। कोरोना के खराब हालात के दौरान हमें कोविड सेंटर्स की जरूरत थी। इस दौरान हमने पाया कि चित्तरंजन हॉस्पिटल राज्य से जुड़ा है। ऐसे में हमने इसको कोरोना सेंटर बना दिया था। इससे हमारी कोरोना की लड़ाई में काफी मदद हुई।’

इसके अलावा ममता ने कहा कि हमने 43 नए मल्टी-सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल, 16 मदर एंड चाइल्ड सेंटर बनाए। हमने रिकॉर्ड टीके की खुराक दी है। इस दौरान कोरोना वैक्सीन की एक भी डोज बर्बाद नहीं हुई है। इसके बाद भी हमें और टीकों की जरूरत है, क्योंकि 40 फीसदी आबादी अभी भी वैक्सीन से वंचित है।

530 करोड़ रुपये की लागत से बना चित्तरंजन राष्ट्रीय कैंसर संस्थान
इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने 530 करोड़ रुपये की लागत से बना कोलकाता स्थित चित्तरंजन राष्ट्रीय कैंसर संस्थान के दूसरे परिसर का उद्घाटन किया। इसमें केंद्र सरकार ने 400 करोड़ रुपये दिए, जबकि शेष राशि पश्चिम बंगाल सरकार ने खर्च की है। इस दौरान उन्होंने वहां लोगों को अपना संबोधन भी दिया। पीएम मोदी ने कहा कि देश के हर नागरिक तक उत्तम स्वास्थ्य सुविधाएं पहुंचाने के राष्ट्रीय संकल्पों को मजबूत करते हुए आज हमने एक और कदम बढ़ाया है। उन्होंने कहा चितरंजन नेशनल कैंसर इंस्टीट्यूट का ये दूसरा कैंपस पश्चिम बंगाल के अनेकों नागरिकों के लिए बड़ी सुविधा लेकर आया है।