• Sun. Jul 3rd, 2022

केजरीवाल कोरोना संक्रमित हुए, न मास्क लगाए न ही मफलर , हालांकि लक्षण हल्के हैं।

Bystaff

Jan 4, 2022

देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। महाराष्ट्र और दिल्ली में इसका असर अधिक देखा जा रहा है। बता दें कि इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कोरोना संक्रमित पाए गये हैं।  संक्रमित होने से एक दिन पहले उन्होंने उत्तराखंड के देहरादून में बिना मास्क के चुनावी रैली की थी।

अरविंद केजरीवाल ने इसकी जानकारी देते हुए एक ट्वीट में लिखा, “मुझे कोरोना संक्रमण हुआ है, हालांकि मुझमें इसके लक्षण हल्के हैं। मैंने खुद को होम आइसोलेशन कर लिया है। मेरे संपर्क में जो भी लोग पिछले कुछ दिनों में आए हैं वे भी खुद को आइसोलेट कर लें और कोरोना टेस्ट करा लें।”

 

सीएम केजरीवाल पंजाब और उत्तराखंड में इन दिनों आम आदमी पार्टी के लिए चुनाव प्रचार कर रहे हैं। सोमवार को केजरीवाल ने देहरादून में रैली की थी। इस दौरान उन्होंने मास्क नहीं पहना था। ट्वीट के बाद से उनके बिना मास्क के रैली वाले वीडियो वायरल होने लगे है।

दिल्ली में कोरोना के हालात को लेकर सोमवार को दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा था कि जब से ओमिक्रोन आया है तब से दिल्ली में 10-15 दिनों में तेज़ी से मामले बढ़ रहे हैं। लोगों में बहुत मामूली लक्षण है। मामले बढ़ रहे हैं लेकिन लोग गंभीर रूप से बीमार नहीं पड़ रहे हैं। पिछले 2 दिन में 84% मामले ओमिक्रोन के थे।

उन्होंने कहा था कि दिल्ली में अब जो नए मामले सामने आ रहे हैं वह ओमिक्रोन के मामले हैं। हालांकि दिल्ली में बहुत कम लोग ऐसे हैं जो गंभीर रूप से बीमार है। फिलहाल दिल्ली में अभी हालात कंट्रोल में है। पिछले दो दिनों में दिल्ली में दर्ज किए गए कोविड -19 मामलों में से 84 प्रतिशत ओमिक्रोन वेरिएंट के थे।

मंगलवार को भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) ने जानकारी दी कि भारत में कल कोरोना वायरस के लिए 11,54,302 सैंपल टेस्ट किए गए, कल तक कुल 68,24,28,595 सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं। वहीं ओमिक्रोन के मामलों की संख्या अब 1,892 हो चुकी है।