• Fri. Oct 15th, 2021

रक्षा राज्य मंत्री श्री अजय भट्ट ने तवांग में 10,800 फीट की ऊंचाई पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया

Bystaff

Sep 23, 2021

रक्षा राज्य मंत्री श्री अजय भट्ट ने लेफ्टिनेंट जनरल मनोज पांडे, सेना कमांडर, पूर्वी कमान के साथ जसवंतगढ़ युद्ध स्मारक, अरुणाचल प्रदेश में पुष्पांजलि अर्पित की और बहादुरों को श्रद्धांजलि दी। श्री अजय भट्ट ने 10,800 फीट की ऊंचाई पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया और पूरी घाटी का निरीक्षण किया और 65 फीट ऊंचे फ्लैग मास्ट को कामेंग सेक्टर की रक्षा करने वाले भारतीय सेना के जवानों को समर्पित किया। मंत्री ने अग्रिम सैन्य चौकी में जवानों से भी बातचीत की और बताया कि ऐसे क्षेत्रों में तैनात जवानों का मनोबल ऊंचा होता है.

केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री ने बुधवार को सीमावर्ती जिले का दौरा किया और तवांग युद्ध स्मारक पर स्वर्णिम विजय मशाल प्राप्त किया, कहा कि जहां भी भारतीय सेना है, वे हमेशा नागरिक आबादी के साथ अच्छे संबंध रखते हैं और जब भी जरूरत हो तो मदद के लिए हाथ बढ़ाते हैं । श्री अजय भट्ट, रक्षा राज्य मंत्री,तवांग में आयोजित स्वर्णिम विजय वर्ष समारोह में भाग लिया और निवासियों और भारतीय सेना के कलाकारों द्वारा किए गए सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भी हिस्सा लिया।

श्री अजय भट्ट ने तवांग जा के 10,800 फीट की ऊंचाई पर राष्ट्रीय ध्वज फहरा के न सिर्फ सेना का मनोबल ऊपर किया पर एक तरह से चीन को दिखाया भी है की तवांग भारत का एक अभिन्न अंग है। तवांग का धार्मिक और सामरिक दोनों ही दृष्टि से बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान है। यह हमें 1962 के भारत-चीन युद्ध की याद दिलाता है, और इसीलिए श्री अजय भट्ट ने जसवंतगढ़ युद्ध स्मारक में महावीर चक्र मैडल पाने वाले जसवंत सिंह रावत को श्रद्धांजलि भी दी।