• Fri. Oct 15th, 2021

मुख्‍यमंत्री योगी ने संत कबीरनगर और कुशीनगर जिलों में कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्‍यास किया, कहा 4.5 लाख से अधिक नौकरी दी

Bystaff

Sep 13, 2021

उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा है कि उनकी सरकार ने पिछले साढ़े चार वर्षों में चार लाख 50 हजार से अधिक युवाओं को नौकरी दी है। उन्‍होंने कहा कि राज्‍य सरकार जल्‍द ही 90 हजार और नौकरियां देगी। मुख्‍यमंत्री ने कल संत कबीरनगर और कुशीनगर जिलों में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्‍यास किया। उन्‍होंने कहा कि कुशीनगर में अंतरराष्‍ट्रीय हवाई अड्डे का काम अंतिम चरण में है और जल्‍द ही इसका उद्घाटन किया जाएगा। यह हवाई अड्डा कुशीनगर जैसे प्राचीन बौद्ध तीर्थ स्‍थल को अन्‍य दक्षिण-पूर्व एशियाई देशों के साथ जोड़ेगा और इससे क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। खेती, किसानी, परिश्रम, पुरुषार्थ व धर्म के प्रति अपनी श्रद्धा भावना के लिए प्रसिद्ध भगवान बुद्ध की महापरिनिर्वाण स्थली जनपद कुशीनगर में लगभग ₹400 करोड़ से ज्यादा की विकासपरक योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण मात्र ट्रेलर है। यहां बहुत बड़े-बड़े कार्य संपन्न होने वाले हैं।
राज्‍य के पूर्वी क्षेत्र में विकास कार्यों की उपेक्षा के लिए मुख्‍यमंत्री ने पिछली सरकारों की आलोचना की। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों के दौरान माफिया को राजनीतिक नेताओं का संरक्षण प्राप्‍त था लेकिन मौजूदा सरकार के कार्यकाल में माफिया का सफाया कर दिया गया है।उन्होंने कहा राम भक्तों पर गोली चलाने वाली तालिबान समर्थक जातिवादी-वंशवादी मानसिकता को प्रदेश की जनता कत्तई बर्दाश्त न करे। याद रखिएगा! बिच्छू कहीं भी होगा तो डंसेगा।
स्वस्थ्य व्यवस्था के बारे में उन्होंने कहा 24 करोड़ की आबादी वाले उत्तर प्रदेश में कोरोना महामारी नियंत्रण में है। कोरोना के भूत को हम लोगों ने बोतल में बंद करके रख दिया है। प्रदेश में स्वास्थ्य सुविधाएं बेहतर हुईं तो इंसेफेलाइटिस पूर्ण रूप से समाप्त हो गया। अब यहां किसी मॉं को इस बात के लिए रोना नहीं पड़ेगा कि बीमारी की चपेट में उसका बच्चा आ गया है।