• Sat. Oct 16th, 2021

भूपेंद्र पटेल को गुजरात की कमान सौंपी गई है, दोपहर 2 बजे मुख्यमंत्री की शपथ लेंगे।

गुजरात के नए मुख्यमंत्री बनाए गए भूपेंद्र पटेल कल दोपहर 2 बजे शपथ लेने जा रहे हैं। जानकारी मिली है कि कल दोपहर में 2 बजे ही भूपेंद्र पटेल बतौर सीएम शपथ लेंगे, बाकि मंत्री गण २ दिन बाद सपथ लेंगे। भूपेंद्र पटेल ने आज राज्यपाल से मिलकर विधायकों का समर्थन पत्र सौंपा।

भूपेंद्र पटेल ने सीएम के तौर पर अपने नाम का एलान होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा का शुक्रिया अदा किया। भूपेंद्र पटेल ने सीआर पाटिल और विजय रुपाणी का शुक्रिया अदा किया। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मुझपर जो विश्वास किया उसे टूटने नहीं देंगे और विकास के काम को आगे बढ़ाएंगे।भूपेंद्र पटेल ने कहा कि संगठन को साथ लेकर विकास के काम को करेंगे। पूर्व सीएम विजय रुपाणी ने आधिकारिक तौर पर विधायक दल की बैठक नें भूपेंद्र पटेल के नाम का प्रस्ताव रखा। नए सीएम के नाम का एलान हो जाने के बाद विजय रुपाणी ने कहा कि भूपेंद्र पटेल सक्षम हैं। उन्होंने कहा कि हम मानते हैं कि उनकी लीडरशीप में आगामी चुनाव में बीजेपी की जीत होगी।

भूपेंद्र पटेल पाटीदार समाज से आते हैं। विजय रुपाणी सरकार में भी मंत्री रह चुके हैं। इसके साथ ही भूपेंद्र पटेल आरएसएस से लंबे समय से जुड़े रहे हैं। वहीं AUDA के चेयरमैन भी रह चुके हैं। पटेल समुदाय में भी इनकी अच्छी पकड़ है। वहीं 2017 के चुनाव में अच्छे वोटों से जीत दर्ज की थी। विधानसभा चुनाव में भूपेंद्र पटेल 1 लाख 17 हजार वोटों से जीते थे।