• Sun. Aug 1st, 2021

श्रीलंका में लगातार 10वी जीत, दीपक चाहर जीत के नायक बने

दीपक चाहर की जबरदस्त बल्लेबाजी ने लोगो का दिल जीत लिया, और भारत ३ विकेट से मैच जीत गयी। भारत की तरफ से सर्वश्रेस्थ रन स्कोरर दीपक चाहर ही रहे। उन्होंने 82 बॉल में 69 रन पे नॉट आउट रहे, उनका साथ भुवनेश्वर कुमार ने दिया, वो 28 बॉल में 19 रन पे नॉट आउट रहे। शुरू की 18 बाल में बस २ रन बनाने वाले चाहर ने क्रुणाल पंड्या के आउट होने की बाद मोर्चा संभाला और भारत श्रृंखला जीत गयी।


भारत की गेंदबाज़ी भी अच्छी रही थी, श्रीलंका 275 रन ही बना पायी 9 विकेट की नुक्सान पे। भुबनेश्वर ने 3 विकेट चटकाए, दीपक चाहर ने 2, यजुवेंद्र चहल ने 3, कुलदीप, क्रुणाल, और हार्दिक पंड्या विकेट नहीं ले पाए। 1 विकेट ईशान किशन ने रन आउट किया।श्रीलंका के तरफ से सबसे अधिक चरित असलंका ने 65 रन बनाये, अविष्का फर्नांडो ने 50 और पारी की अंत में 33 बॉल में 44 रन बनाये चमीका करुणारत्ने ने।
भारतीय पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही, बस 19 रन बनाकर पृथ्वी शॉ तीसरे ओवर में आउट हो गए, उसकेबाद ईशान किशन 1 रन बना कर आउट हो गए, इसके बाद धवन और मनीष पांडे ने पारी भी संभाला पर धवन भी 28 रन बना कर आउट हो गए, इसके बाद मनीष पांडे को शनाका ने रन आउट कर दिया 37 की स्कोर पे। सूर्यप्रकाश यादव ने जिम्मेदारी संभाली, सूर्य ने 53 रनकी दर्शनीय पारी खेली और क्रुणाल पंड्या ने 35 रन बनाये, इस से पहले हार्दिक पंड्या फिर असफल रहे 0 पे आउट हो गए, 7 विकेट गिरने पे मोर्चा संभाला दीपक चाहर और भुवनेशवर कुमार ने, भारत को यादगार जीत दिलाई और सभी के प्रसंशा की पात्र बने ।
मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में भुवनेश्वर कुमार ने कहा “वह पहले राहुल द्रविड़ के नेतृत्व में भारत ए के साथ खेले थे और वह उन श्रृंखलाओं में अच्छा प्रदर्शन किया । इसलिए, उन्हें पता था कि दीपक बल्लेबाजी कर सकते हैं और कुछ गेंदों को अच्छी तरह से हिट कर सकते हैं। राहुल द्रविड़ ने उन्हें मुझसे आगे भेजने का निर्णय लिया था और जिस तरह से उन्होंने बल्लेबाजी की, उन्होंने उस निर्णय को सही साबित कर दिया। उन्होंने कई बार रणजी ट्रॉफी में अच्छी बल्लेबाजी की है, इसलिए यह मुश्किल निर्णय नहीं था, लेकिन जिस तरह से उन्होंने रन बनाए, उसे देखकर अच्छा लगा।

इंग्लैंड का दौरा कर रही भारतीय टीम की खिलाड़ियों ने भी इस जीत की बाद ट्वीट किये, और बहुत प्रशंशा की।

दीपक चाहर बांग्लादेश की खिलाफ T20 मैच में 3.2 ओवर में 7 रन दे की 6 विकेट ले कर चर्चा में आये थे, अभी भीT20 मैच में ये रिकॉर्ड ही है। IPL में ये अभी महेंद्र सिंह धोनी की नेतृत्व में चेन्नई सुपर किंग्स से खेलते है। रणजी ट्रॉफी में राजस्थान टीम से खेलते है।